Monday, December 17, 2018

कवि सम्मेलन इस बार भी बेहद सफ़ल रहा

शनिवार, 15 दिसम्बर 2018 की शाम 7:30 बजे से सांपला सांस्कृतिक मंच द्वारा आयोजित आठवां अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन शुरु हुआ और रात 01:00 बजे तक चलता रहा। आखिर मैनें संयोजक श्री अलीहसन मकरैंडिया जी को इशारा किया कि खाना भी खाना है, और ठंड बहुत ज्यादा लग रही है। श्रोता तो ओस से टपकते पंडाल से हिलने का भी नाम नहीं ले रहे हैं। 
मुख्यातिथि श्री तरुण पावरिया जी (SDM सांपला) और श्री दलजीत सिंह जी (तहसीलदार, सांपला) कार्यक्रम में नहीं आ सके क्योंकि अगले दिन रोहतक में नगर निगम के चुनावों के मद्देनजर आपको व्यवस्था संभालनी थी और जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी होने के कारण आपकी ड्यूटी थी। आपके आदेश पर सम्मेलन का शुभारम्भ पंचायती धर्मशाला सांपला में सुप्रसिद्ध चिकित्सक एवं कवि डॉ० गजराज कौशिक जी, समाजसेवी, लेखक और प्राध्यापक श्री रामकुमार गहलावत जी, श्री कुलबीर सिंह जी SHO थाना सांपला  एवं प्रसिद्ध समाजसेवी श्री रमेश मलिक जी ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया । शाम आठ बजे शुरू हुए सम्मेलन में इंदौर के हास्य कवि श्री अतुल ज्वाला जी के सफल संचालन ने श्रोताओं को हास्य, ओज, गीत सभी तरह की रचनाओं से रात  एक बजे तक बांधे रखा। 

जहाँ गाजियाबाद से आये अलीहसन मकरैंडिया और और राजेश मंडार ने ओज के तीरों से श्रोताओं में देशभक्ति का जोश भरा, वहीं दिल्ली के हरमिंदर पाल और बालाघाट के दिनेश देहाती ने हंसा हंसा कर लोगों से निरंतर तालियां बटोरी। पुणे से पधारे शारदेंदु शुक्ल ’शरद’ के व्यंग्य और प्रेरणा ठाकरे (नीमच) के काव्य-पाठ पर तालियों की गड़गड़ाहट से हॉल गूंज उठा। 

विशिष्ट अतिथि डॉ० गजराज कौशिक और आयोजन समिति के सदस्य डॉ० राजेश वशिष्ठ एवं अन्तर सोहिल ने भी अपनी रचनाओं से श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। 

ये सांपला सांस्कृतिक मंच के लिये बेहद खुशी की बात है और इस आयोजन की सफलता के लिये मैं सांपला सांस्कृतिक मंच की ओर से आमंत्रित अतिथियों को धन्यवाद और सांपला निवासियों, आमंत्रित कवियों और मंच के सदस्यों को हार्दिक बधाई देता हूं।
फोटोज और वीडियोज जल्द ही दिखाये जायेंगे।

No comments:

Post a Comment

आप यहां अपनी बात कह सकते हैं।
धन्यवाद